5 Best Micro Niche blog ideas 2021 in hindi.

5 Best Micro Niche blog ideas 2021 in hindi.

blog Niche idea


अगर आप blogging शुरू करने का सोच रहे है और इसे एक proffesion के तौर पर देखते हैं और ब्लॉगिंग में अपना career बनाना चाहते है तो हम आपको suggest करेंगे कि आप कोई High Competition Niche  ना चुनकर किसी Micro Niche पर work करे,

क्योंकि High Competition Niche पर काफी ज्यादा Blogger  Already work कर रहे होते हैं और DA ( Domain Authority) And PA ( Page Authority) भी काफी high होती है!

Micro niche blogging tips.

ऐसे में किसी नए blogger के ब्लॉग का rank करना काफी मुश्किल हो जाता है क्यूंकि Starting में  आपकी DA और PA दोनों ही काफी low होती है, ऐसे में आपके ब्लॉग का रैंक करना भी आसान नही होता!

आज की पोस्ट में हम शेयर करेगे 5 Best Micro Niche blog ideas 2021 in hindi. जिससे आपको initials days में काफी अच्छा growth मिल जाता है, और एक बार जब आपकी वेबसाइट high authority वेबसाइट बन जाये तब आप high compitition keywords पर भी काम कर सकते है!!

micro niche blogging topics.

1. Whatsapp Video Status.

अगर आप ब्लॉगिंग शुरु करना चाहते है और Niche decide नही कर पा रहे है तो आपके लिए Whatsapp status एक अच्छा Niche हो सकता है,  आप Whatsapp status Niche पर भी काम कर सकते है!

आजकल के समय मे इन सब चीज़ों को काफी ज्यादा search किया जाता है और  Whatsapp status Niche वाली वेबसाइटों पर traffic भी काफी ज्यादा होता है, और यह आपके लिए initials days में अच्छा साबित हो सकता है!!

2. Celebrity bio

Celebrity bio Niche पर भी आप work कर सकते है अगर आपने ब्लॉगिंग just शुरू ही कि है और आप कोई niche decide नही कर पा रहे है तो Celebrity bio एक अच्छा niche है,

इसमे आपको कंटेंट की कोई ज़रूरत ही नही है just आपको copy-paste करना होता हैं, और इसपे ट्रैफिक भी मिलियंस में आता है!!

इसके searches काफी ज्यादा हैं क्योंकि लोगों को अपने पसंदीदा सेलेब्रिटीज़ के बारे में जानना पसंद होता है और वह अक्सर ही इनसे रिलेटिव चीज़े search करते रहते है! अब इसके आगे आप खुद भी समझते है कि इन सब साइटों पर आपको कितने ज्यादा विज़िटर्स मिल सकते है!!

यह भी पढ़े- Make Blogging So Easy- ब्लॉगिंग को आसान बनाने के 5 बेहतरीन तरीके

3. Status Images Download

Status images भी आपके लिए एक अच्छा Niche हो सकता है, जिसमे whatsapp status images, Good night images, love sharing images, Shayri images जैसी सभी तरह की images शामिल होती हैं,

 5 Best Micro Niche blog ideas 2020 in hindi.

इसके daily basis पर मिलियंस में डाउनलोड होते है, इसका सर्च वॉल्यूम high है वही इसपे ना के बराबर compitition है,  इससे शुरुआती दिनों में कम काम करके भी आपको अच्छा खासा ट्रैफिक मिल जाएगा जो कि शुरुआत के लिए काफी अच्छा है!

micro niche blogging
micro niche blogging ideas
micro niche blogging in hindi

4. IRCTC live Rail Status

Irctc आपके लिए अच्छा माइक्रो niche हो सकता है इसमें आप को ज्यादा काम करने की ज़रूरत नही पड़ेगी बस आप सभी trains का लाइव स्टेटस दिखाए, ट्रैन की वर्तमान समय अवधि की जानकारी लोगो तक पहुचाते रहे बस इसके अलावा आपको अलग से कोई काम नही करना होता है!!

और बात की जाए ट्रैफिक की तो इन सब वेबसाइटों में कितना ट्रैफिक आता है ये बात किसी से छुपी हुई नही है!

5. BANK IFSC CODE

मान लीजिए आपको किसी xyz पर्सन के एकाउंट पर पैसे ट्रांसफर करने है और आपके पास केवल उसका एकाउंट नंबर है ऐसे में आप  गूगल पर सर्च करते है उस बैंक का ifsc code.

ऐसी ही परेशानी daily लाइफ में कई लोगो को face करनी पड़ती है तब उनके पास भी रास्ता यही रह जाता है की वो गूगल की हेल्प ले,

यह भी पढ़े- How to Choose Topic and Title for blog post – ब्लॉग पोस्ट के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

इन सब पर काफी ज्यादा सर्च किया जाता है अगर आपने इस niche पर वेबसाइट बना ली तो आपके वेबसाइट पर daily बेसिस पर काफी ज्यादा ट्रैफिक आने वाला है!!

ये सारी बाते मैं अपने एक्सपीरियंस से आप सब के साथ शेयर कर रहा हूं, और different-different Niche पर काफी ज्यादा रिसर्च करने के बाद ही मैं ये पोस्ट लिख रहा हूं!!

जितने भी Niche मेने आपको बताये है उन सब niche का serch volume काफी high है उन सब पर monthly मिलियंस का ट्रैफिक आता है, साथ ही इनका कॉम्पिटिशन low है!! ऐसे में अगर आप की साइट नई भी है तो आपके Grow करने के chances काफी ज्यादा है!!

और इन सब niche पर काम करने के लिए आपको कोई यूनिक content की भी ज़रूरत नही है just copy-paste करना है!!

micro niche blog ideas in hindi.

मुझे उम्मीद पोस्ट में दी गई जानकारी आपके लिए काफी ज्यादा हेल्फ्फुल्ल साबित होगी, अगर फिर भी आपको कोई कंफ्यूज़न हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते है!!!

Post a Comment

1 Comments

Please do Not Enter any spam link in the comment box