सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर चलने वाले दो Made in India इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, फ्री में हो रही है बुकिंग,


Made in India इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एक नए खिलाड़ी की एंट्री हुई है। Evtric Motors नाम के एक भारतीय ऑटोमोटिव स्टार्टअप ने सोमवार को देश में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए, जिनका नाम Evtric Axis और Evtric Ride है। 

भारत में इनकी शुरुआती कीमत 65 हज़ार रुपये से कम है। दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooters) स्वैपेबल लिथियम-आयन बैटरी ऑप्शन के साथ आते हैं, जिसका मतलब यह  है कि आप अतिरिक्त बैटरी पैक खरीद सकते हैं और इन्हें बदल-बदल कर स्कूटर चला सकते हैं। दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी हद तक एक जैसी पावर और रेंज से लैस आते हैं। हालांकि इसके डिज़ाइन और कुछ अन्य फीचर्स में मामूली अंतर हैं।

Evtric Axis की भारत में कीमत 64,994 रुपये और Evtric Ride की कीमत 67,996 रुपये है। आश्चर्य की बात है कि फिलहाल कंपनी दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग पर कोई अमाउंट नहीं ले रही है।

यह भी पढ़े -सस्ता 5G Phone लेने में फायदा है या नुकसान, जानें

फ्री में हो रही है बुकिंग,

ऑटोमोबाइल स्टार्टअप Evtric ने सोमवार को भारत में अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर - Evtric Axis और Evtric Ride लॉन्च करने की घोषणा अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए की। Evtric Axis की भारत में कीमत 64,994 रुपये और Evtric Ride की कीमत 67,996 रुपये है। आश्चर्य की बात है कि फिलहाल कंपनी दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग पर कोई अमाउंट नहीं ले रही है। ग्राहक अपनी कॉन्टेक्ट डिटेल डाल कर स्कूटर को सीधा बुक कर सकते हैं।


सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर, अधिकतम 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार

Evtric Axis और Evtric Ride के ज्यादातर स्पेसिफिकेशन्स एक समान हैं। हालांकि, देखने में दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर एक दूसरे से अलग हैं। Axis का डायमेंशन छोटा है, वहीं Ride का डिज़ाइन पारंपरिक स्कूटर से मेल खाता है। पावर के मामले में दोनों स्कूटर 250W क्षमता की मोटर से लैस आते हैं, जो इन्हें अधिकतम 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में मदद करती है।

यह भी पढ़े- किसान सम्मान निधि योजना 2021 | Kisan Samman Nidhi Yojana 2021

इनकी बैटरी भी एक समान है। दोनों स्कूटर में 48v/26AH की स्वैपेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जिसे फुल चार्ज होने में करीब 3.5 घंटे का समय लगता है। फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर को 75 किलोमीटर तक चला सकता है। दोनों स्कूटर की पेलोड क्षमता 150 किलोग्राम है।

इनमें फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक मिलते हैं और साथ ही ये टेलिस्कोपिक सस्पेंशन से लैस आते हैं। दोनों स्कूटर में डिज़िटल डिस्प्ले मिलता है, जिसमें स्पीडोमीटर के अलावा और भी कई जानकारियां मिलती हैं।

 इसे भी देखे- अपना मोबाइल नंबर कैसे जाने, सारे कोड देखे 

Post a Comment

0 Comments